*भदौरा एवं गोतरा पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा,हितग्राहियों को विधायक कुंवर सिहं टेकाम ने किया लाभान्वित।*

Spread the love

सीधी/कुशमी।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम जनपद पंचायत कुसमी के गोतरा एवं भदौरा में आयोजित किया गया,जिसमें विधायक कुँवर सिंह टेकाम ,अध्यक्ष जनपद पंचायत श्यामवती सिंह,जिला पंचायत सदस्य हीराबाई सिहं, सरंपंच ग्राम पंचायत मंडल सहित, तहसीलदार,नायब तहसीलदार कुसमी ,सीईओ जंप. कुसमी ज्ञानेन्द्र मिश्रा एवं सभी विभागो के विभाग प्रमुख, क्षेत्रिय अधिकारी एवं कर्मचारी व हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।जहां ग्रामीण जनों की उपस्थिति में संकल्प विकसित यात्रा सम्पन्न हुआ।

इस दौरान शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजना से लाभान्वित अनेक हितग्राहियों तथा प्रगतिशील किसानों ने अपने अनुभव साझा किए। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए तथा अनेक विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया।

कार्यक्रम में धौहनी विधायक कुंवर सिहं टेकाम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कुसमी के प्रत्येक पंचायतो मे पहुच रही है।कुसमी के साथ ही पूरे विधान सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में यह यात्रा निकाली जा रही इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा और शासन की विभिन्न योजनाओं से छूटे हुए हितग्राहियों को योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जाएगा। इस यात्रा के दौरान सतत कृषि, ड्रोन प्रदर्शन, स्वास्थ्य शिविर सहित अनेक गतिविधियां आयोजित की ग ई। उन्होंने यात्रा के दौरान लाभान्वित हितग्राहियों के अनुभवों को भी साझा किया।
कार्यक्रम में भदौरा विद्यालय की छात्राओं ने सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति दी। शासकीय विद्यालय की छात्राओं ने सामूहिक नृत्य तथा चारूलता कत्थक कला केन्द्र की छात्राओं ने कत्थक नृत्य की प्रस्तुति दी। छात्राओं की मनमोहक प्रस्तुति पर दर्शकों द्वारा तालियां बजाकर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया गया। उल्लेखनीय है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत भारत सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी एवं पात्र हितग्राहियों को मौके पर लाभांवित किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी विभागों द्वारा अपने-अपने स्टॉल लगाए गये थे। ग्राम पंचायतों द्वारा हितग्राहियों को शासन की योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्हे लाभांवित किया गया। कार्यक्रम में आवेदन लिए गये, जिसमें शिकायत एवं शासन की योजना के लाभ के लिए अलग-अलग आवेदन लिए गये। जिसमे पात्र हितग्राहियों को यथा शीघ्र लाभांवित किया गया एवं शिकायतों का नियत समय-सीमा में निराकरण किया करने की बात अधिकारियो के द्वारा कही गई।
*इनका कहना है*
क्षेत्रीय विधायक कुंवर सिंह टेकाम के निर्देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जनपद पंचायत कुसमी के द्वारा प्रत्येक पंचामतो में शिविर लगाकर पात्र हितग्राहियों का चयन किया जा रहा है।और छूटे हुये पात्र लोगो को शासन की महत्वपूर्ण योजनाओ से जोडकर उन्हे लाभान्वित किया जायेगा।

*सीईओ*
*ज्ञानेन्द्र मिश्रा*

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *