*व्यापारी एकता संघ कुसमी ने हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा का पाठ।*

Spread the love


कुशमी
सीधी जिले के कुसमी मुख्यालय स्थित चौराहे में स्थित बजरंगबली मंदिर में श।निवार को व्यापारी एकता संघ कुसमी के अध्यक्ष बद्री गुप्ता के साथ सभी व्यापारियो ने हनुमान चालीसा के पाठ किया है,एवं पूजा अर्चना किया गयख है जहां कुसमी के समस्त व्यापारी वर्ग उपस्थित थे।
*नगर निरीक्षक का किया गया सम्मान।*
कुसमी थाने में पदस्त नगर निरीक्षक यू एस मिश्रा के उत्कृष्ट कार्य को लेकर थाना प्रभारी कुसमी श्री मिश्रा को व्यापारियों के द्वारा सम्मानित किया गया है। एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना व्यापारियो ने की है,श्री मिश्रा इसी माह सेवा निवृत्त हो रहे है उनके विदायी को लेकर व्यापारी एकता संघ के अध्यक्ष बद्री गुप्ता ने अपने उद्बोधन ने कहा कि नगर निरीक्षक श्री मिश्रा के द्वारा कई ऐसे कार्य कुसमी के विकास को लेकर किए गए हैं जो सदैव यादगार रहेगा हम उनके उज्जवल भविष्य की हम सभी व्यापारी कामना करते हैं।
*दुर्गा मंदिर जीर्णोद्धार को लेकर हुई चर्चा।*

कुसमी व्यापारी एकता संघ के अध्यक्ष बद्री गुप्ता की अध्यक्षता में मां दुर्गा मंदिर जीर्णोद्धार को लेकर व्यापारियों ने चर्चा की है जिसमें सभी ने निर्णय लिया गया कि जल्द से जल्द मां दुर्गा के मंदिर का जिर्णोद्धार का निर्माण कार्य कराया जाए। जिससे आगे आने वाले रामनवमी एवं माता रानी के नवदुर्गा कार्यक्रमों में मंदिर का निर्माण कार्य समय से पहले पूरा हो सके और श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई समस्या न आए क्योंकि यह सबसे पुरानी मंदिर है और यहां पर लोगों की आस्था जुडी हुई है इसलिए संघ ने मंदिर के निर्माण कार्य करने का निर्णय ले लिया है।
*शोक संवेदना भी किया गया प्रकट*
कार्यक्रम में व्यापारी एकता संघ के अध्यक्ष बद्री गुप्ता के द्वारा अपने कुसमी व्यापारियो के बीच व्यापारी समाज मे अपार दुख भरी घटना घट जाने से इन दिनो परिवार मे शोक से गुजर रहा है,कुसमी के स्थानीय व्यापारी धीरज गुप्ता के पिता सुरेश गुप्ता एवं पुल्लू गुप्ता के पिता रघुनाथ प्रसाद गुप्ता एवं राजेश गुप्ता टेन्ट हाउस की माता जी का देहावसान हो जाने पर समाज शोक मे है यह गम अभी तक भूल नही पाया है इस लिये पुन्य आत्मा की शान्ति के लिये 2 मिनट का मौन भी रखा गया।
पूरे कार्यक्रम मे व्यापारी एकता संघ कुसमी के अध्यक्ष बद्री गुप्ता ,भोला गुप्ता,राजेश गुप्ता,कमलेश द्विवेदी,विमल जायसवाल संतोष पनिका ,संतोष गर्ग अमित श्रीवास्तव,कामता गुप्ता, शारदा गुप्ता ,राकेश गुप्ता ,दिनेश गुप्ता,विनय गुप्ता ,आशीष मिश्रा विनय श्रीवास्तव,रामदास साकेत, सूरज गुप्ता, रविंद्र यादव, अमित साहू ,धीरज गुप्ता, राम प्रकाश गुप्ता संतोष तिवारी,गुरुनानक गुप्ता डॉ ए एच अंसारी,तिलकधारी सिंह कमलेश सेन, अखण्ड सिहं पप्पू सिहं डॉक्टर विनय श्रीवास्तव,ललित केवट, राजकुमार गुप्ता,संतोष गुप्ता आर.बी द्विवेदी,केमलभान मंडली जायसवाल,रामसागर गुप्ता,रामकुमार साहू के साथ सैकडो लोग शामिल हुये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *