भाजपा में लोकतंत्र, अन्य पार्टियों में राजतंत्र- विंष्णु देव साय। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीधी से चुनावी सभा का आगाज़!

Spread the love

सीधी।
आज सीधी पहुचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री साय ने वैष्णवी गार्डन में सभा को सबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी विकासवादी व विचारधारा की पार्टी है। इस पार्टी में लोकतंत्र है और यह कार्यकर्ताओ की पार्टी है। बीजेपी में लोकतंत्र है इसमें समय समय पर चुनाव होते है और अध्यक्ष चुने जाते है लेकिन अन्य पार्टियों में राजतंत्र है जहाँ परिवार के ही किसी सदस्य के हाथ मे पार्टी की कमान रहती है।

उक्त बक्तव्य राज्य छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णू देव साय के है जिसे उन्होंने सिंगरौली जिला मुख्यालय बिलौजी के अटल सामुदायिक भवन में आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए व्यक्त किया। *सीएम श्री साय* ने अपने 18 मिनट के उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत का वैश्विक स्तर पर सम्मान बढ़ा है। आज ऐसा कोई देश नही है जहाँ लोग मोदीमय ना हो। सीएम श्री साय ने आगे कहा कि 2014 से पूर्व इकोनॉमी में भारत का विश्व मे 11 वा स्थान था लेकिन केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के महज 10 वर्ष में भारत इकोनॉमी में 5 वे स्थान पर आ गया। जिसे भविष्य में टॉप थ्री देशों की सूची में लाने के साथ 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का मोदी जी का संकल्प है। सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास की थीम पर बीजेपी पार्टी कार्य करती है। सीएम श्री साय ने कहा कि विकसित भारत का सपना तभी साकार होगा जब मध्यप्रदेश प्रदेश व छत्तीसगढ़ राज्य विकसित होंगे। राज्यो को विकसित बनाने के लिए प्रबुद्धजनों को आगे आना पड़ेगा।

*कांग्रेस व अन्य पार्टियो में राजतंत्र*

सीएम श्री साय ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी बीजेपी पार्टी पूरी तरह से लोकतांत्रिक पार्टी है जहां के अध्यक्ष चुने व बदले जाते हैं और पार्टी मे एक साधारण कार्यकर्ता देश का पीएम व प्रदेश सीएम बनता है। सीएम श्री साय के अनुसार वह इसका उदाहरण है। पार्टी ने उन्हें विधायक, सांसद, केंद्रीय मंत्री ,दो दो बार प्रदेश अध्यक्ष व अब छत्तीसगढ़ का सीएम बनाया है। परिवारवाद पर प्रहार करते हुए कांग्रेस , सपा व अन्य पार्टियों को आड़े हाथ लिया और कहा कि यह पार्टियां राजतंत्र की विचारधारा पर चलती है जिनमे इनके परिवार का ही कोई सदस्य अध्यक्ष व प्रमुख पद पर रहता है।

2047 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को विश्व की महाशक्ति बनाएंगे — विष्णु देव
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने लोकसभा में विजयश्री का किया उद्घोष
सीधी। प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के नेतृत्व में भारत को 2047 तक विश्व की महाशक्ति के रूप में स्थापित करेंगे। भारत विश्व गुरु बने, इसके लिए मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें भाजपा की झोली में प्रचंड मतों से आए। इसके लिए सभी कार्यकर्ता जी जान लगाकर जनता जनार्दन का आशीर्वाद अर्जित करें।
उक्त आशय के विचार भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान की अध्यक्षता मे वतौर मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कही। मंचासिन प्रमुख अतिथियों में भाजपा मध्य प्रदेश के महामंत्री और चुरहट के पूर्व विधायक शरदेन्दु तिवारी, भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं जिला राजेश पाण्डेय, सिरौली जिला संगठन प्रभारी श्रीमती प्रज्ञा त्रिपाठी, लोकसभा के प्रभारी कमलेश्वर सिंह, सीधी विधायक श्रीमती रीती पाठक, धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम, सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक, लोकसभा के संयोजक के के तिवारी, प्रदेश कार्य समिति के सदस्य डॉ राजेश मिश्रा, इंद्र शरण सिंह चौहान रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *