पथरौला कालिका मंदिर परिसर में मनाईं जाएगी भव्य भगवान परशुराम जी की जन्म जयंती

Spread the love

300 बाइक, बैंड – बाजा , देवी देवताओं की भव्य झांकियां , भगवा साफा , भगवान परशुराम के जयघोष के साथ निकलेगी विशाल शोभा यात्रा

अक्षय तृतीया के साथ मनाई जाएगी परशुराम जयंती
सीधी।
हिंदू धर्म में वैशाख का महीना बहुत ही विशेष माना जाता है ।इस महीने में एकादशी से लेकर भगवान विष्णु के छठें अवतार भगवान परशुराम का जन्म होना भी है। परशुराम चिरंजीवी कहलाते हैं।उनका जन्म वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हुआ था । इस बार परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया एक ही दिन है ।सनातन धर्म में अक्षय तृतीया के साथ ही परशुराम जयंती का बड़ा महत्व है. इस बार परशुराम जयंती 10 मई 2024 को मनाई जाएगी ।इसी दिन अक्षय तृतीया भी है। ऐसे में यह बेहद शुभ संयोग बन रहा है।

भगवान विष्णु ने त्रेतायुग में वैशाख माह में कूर्म, बुद्ध और परशुराम जी के रूप में अवतार लिया था । यही वजह है कि वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर परशुराम जयंती मनाई जाती है। इसी दिन भगवान परशुराम भार्गव वंश में जन्मे थे
। वह भगवान विष्णु के छठे अवतार हैं।

पथरौला कालिका मंदिर में होगा भव्य जन्म महोत्सव

भगवान परशुराम जी की जयंती को लेकर समित द्वारा विशेष योजना बनाई जा चुकी है, जिसमें भगवान परशुराम जी की जयंती पथरौला कालिका मंदिर प्रांगण में होना सुनिश्चित हुआ है । क्षेत्रवासी इस कार्यक्रम को लेकर बहुत ही उत्साहित है एवं सभी भक्त गण भव्य समारोह एवं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आज से तन मन धन जुट गए हैं।

शाम 4 बजे ,शोभा यात्रा बड़े हनुमान मंदिर डागा से पथरौला तक

अखंड ब्राह्मण महासभा समित मझौली ने यह कार्यक्रम आयोजित करने की जिम्मेदारी ली है । समित के सभी सदस्यों का कहना है की कार्यक्रम विशाल होगा एवं समूचे मध्यप्रदेश से भारी संख्या में लोग पधार रहें हैं । कार्यक्रम का आगाज विशाल शोभा यात्रा के साथ होगा । शोभा यात्रा शाम 4 बजे बड़े हनुमान मंदिर डागा से प्रस्थान करेगी ।

समित ने समस्त क्षेत्र वासियों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने मित्रों संबंधी एवं आस पड़ोस के सभी भगवान प्रेमी, भक्त जन को साथ में लेकर आए एवं इस विशाल महोत्सव के साक्षी बने, प्रसाद ग्रहण करें भगवान का आशीर्वाद लें।

कार्यक्रम आयोजन एवं अनुरोध इस प्रकार है ….

दिनांक 10/05/2024
शोभा यात्रा एकत्रीकरण प्रस्थान शाम 4 बजे

—————————————-

…शोभा यात्रा बड़े हनुमान जी मंदिर ग्राम डांगा से कार्यक्रम स्थल ( कालिका देवी मंदिर पथरौला)

…मंत्र उच्चारण के साथ श्री भगवान परशुराम जी का पूजन

….पधारे हुए अतिथियों का उद्बोधन

…..भजन संध्या
…. प्रसाद वितरण
—————————————-

कार्यक्रम स्थल :
मां कालिका देवी मंदिर पथरौला

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *